Poonam Pandey का हुआ निधन , जानिए क्या थी मौत की वजह

 फेमस एक्ट्रेस पूनम पांडे का निधन - Poonam Pandey 

Poonam Pandey Death news


अक्सर किसी ने किसी वजह से विवादों में रहने वाले पूनम पांडे (Poonam Pandey) की इस समय मौत की खबर सामने आ रही है। बता दे कि उनकी मौत की खबर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई थी। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूनम पांडे सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित थी, जिसकी वजह से वह अपनी जिंदगी की जंग हार गई।

मौत की खबर उनके ऑफिशल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के माध्यम से शेयर की गई है और बताया जा रहा है कि, गुरुवार की शाम को पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने आखिरी सांस ली थी। पूनम पांडे (Poonam Pandey) की उम्र इस समय महज 32 साल थी और वह काफी कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई।

पूनम पांडे कोन थी?

आपको बता दे कि, पूनम पांडे (Poonam Pandey) का जन्म 11 मार्च 1991 को दिल्ली में हुआ था। वह एक जानी मानी फेमस मॉडल थी और उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता तब मिली थी, जब उन्होंने 2011 में क्रिकेट विश्व कप के दौरान एक वीडियो मैसेज लोगों के बीच में शेयर किया था जो की, काफी विवादों में भी रहा था। इस वीडियो मैसेज में उन्होंने बताया था कि, अगर भारत फाइनल के मैच में जीत जाता है तो, वह अपने कपड़े उतार देगी, इसके बाद उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था।

कानपुर में जन्मी पूनम पांडे ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के तोर पर की थी, और इन्होने हिंदी के अलावा भोजपुरी, तेलुगु और कन्नड़ भाषा की भी कुछ फिल्में की, इसके साथ ही इन्हें साल 2011 में कैलेंडर गर्ल्स की मॉडल की तौर पर भी जगह मिली थी, जिससे इनकी पहचान और भी ज्यादा बढ़ गयी। इसके अलावा पूनम पांडे अपनी मॉडलिंग के दिनों में फैशन मैगज़ीन के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं। मॉडलिंग के साथ-साथ पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने अभिनय में भी अपना हाथ आजमाया था, लेकिन फ़िल्मी दुनिया में इन्हें ज्यादा सफलता हाथ नही लगी और इनका फ़िल्मी करियर ज्यादा अच्छा नहीं चल पाया।

नशा' फिल्म से की बॉलीवुड करियर की शुरुआत

पूनम पांडे मॉडलिंग के तौर पर तो अपना कैरियर शुरुआत कर चुकी थी, लेकिन उन्होंने 2013 में बॉलीवुड में अपने करियर को शुरू करने की कोशिश की थी। इन्होंने साल 2013 में आई फिल्म “नशा” (Nasha) से बॉलीवुड करियर में अपना डेब्यू किया था, इस फिल्म की कहानी एक टीचर और स्टूडेंट के साथ शारीरिक संबंध को लेकर थी। इस फिल्म में पूनम पांडे को काफी हॉट अवतार में देखा गया था । लेकिन फिल्म में इतना सब करने के बाद भी पूनम दर्शकों के दिलो को नही जित पायी और उनकी यह पहली फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। 'नशा' फिल्म बनाने से पहले पूनम पांडे ने 'अनकैनी' नाम की एक शॉर्ट फिल्म भी कर चुकी थी।

इसके अलावा इन्होने और भी फिल्मे की है, जिसमे 'जीएसटी- गलती सिर्फ तुम्हारी', 'आ गया हीरो' (Aa Gaya Hero), और 'द जर्नी ऑफ कर्मा' (The Journey Of Karma) जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन अब तक के करियर में उनकी कोई भी फिल्म ज्यादा सफल साबित नही हो पाई। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने 'अदालत' नाम की भोजपुरी, 'लव इन पॉयजन' नाम की कन्नड़ और 'मालिनी एंड कंपनी' नाम की एक तेलुगु फिल्म में भी काम किया है।

बड़े परदे के साथ साथ वह छोटे परदे पर भी एक्टिव रही है, जहा पूनम ने 2011 में 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' सीजन-4 में भी भाग लिया था, हालांकि यह शो में ज्यादा समय तक नही टिक पायी थी और बाहर हो गयी थी। इसके साथ ही 'टॉटल नादानियां', 'प्यार मोहब्बत श्श्श्श' और कंगना रनौत के रिएलिटी शो 'लॉक अप' में भी हिस्सा लिया था, जो की कंगना रनौत द्वारा होस्ट किया गया था और इसमें पूनम पांडे काफी चर्चित कंटेस्टेंट में से एक रही थी। हालांकि वह इस शो को जीत नहीं पाई थी, लेकिन इस शो की वजह से वह काफी चर्चा में भी रही थी।

अपनी शादी को लेकर रही चर्चा में -

पूनम पांडे अपनी शादी को लेकर भी सुर्खियों में रह चुकी है। आपको बता दे कि पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने साल 2020 में सैम बॉम्बे से मुंबई से शादी की थी। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और इन दोनों के बीच जल्द ही दूरियां बढ़ गई। क्योंकि पूनम पांडे ने कुछ दिनों में ही सैम बॉम्बे को छोड़ दिया और उन पर घरेलू हिंसा और मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में केस भी दर्ज करवाया।

पुलिस FIR दर्ज करवाने के बाद साल 2020 में पूनम पांडे की शिकायत पर पुलिस ने मुंबई से सैम बॉम्बे को गिरफ्तार भी किया था। दरअसल पूनम ने सैम बॉम्बे से साल 2020 में शादी की थी और हनीमून के दौरान गोवा में उन पर मारपीट का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने पूनम पांडे के पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और उन्हें गिरफ्तार भी किया, हालांकि बाद में यह जमानत पर रिहा हो गए थे।

पूनम पांडे के जीवन के आखरी पल

पूनम पांडे (Poonam Pandey) की 2 फरवरी 2024 को 32 साल की उम्र में सर्वाइकल कैंसर की वजह से मौत हो गई है। वही पूनम पांडे को आखिरी बार म्रत्यु होने के 3 दिन पहले इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए देखा गया था, जहां पर वह गोवा में हो रही क्रूज पार्टी में नजर आई थी। यह उनका लास्ट वीडियो था, जिसमें वह ब्लैक और व्हाइट आउटफिट में काफी फिट और फाइन दिखाई दे रही थी। लेकिन ऐसे में उनके अचानक निधन की खबर ने उनके सभी फैंस को काफी चौंका दिया और वह आज इस दुनिया को छोड़कर चली गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि, पूनम पांडे की मौत उनके होमटाउन कानपुर में ही हुई है और उनका अंतिम संस्कार भी वहीं पर होने वाला है।

Post a Comment

0 Comments